Latest News खेल

आईपीएल : आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराया,लगाई जीत की हैट्रिक


चेन्नई, । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) को 38 रन से हराकर लीग में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 76) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल ने 31 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 29 रन बनाए। इन दोनों के अलावा शाकिब अल हसन ने 26 और राहुल त्रिपाठी ने 25 रन बनाए।

205 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम को शुभमन गिल और नीतीश राणा ने तेज शुरुआत दिलाई और 9 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत 21 रन जोड़ दिए। हालांकि उनकी यह पारी ज्यादा दूर तक नहीं जा सकी और दूसरे ओवर में काइल जैमिसन ने उन्हें आउट कर पवेलियन भेज दिया।

छठें ओवर में 66 के कुल स्कोर पर कोलकाता को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा 24 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। उनको वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया। सातवें ओवर में 66 के कुल स्कोर पर नितीश राणा 18 रन बनाकर चहल की गेंद पर पडिकल को कैच दे बैठे। इसके बाद 74 के कुल स्कोर टीम को दिनेश कार्तिक के रूप में चौथा झटका लगा। कार्तिक तो चहल ने एलबीडब्ल्यू कर वापस भेजा। कार्तिक ने दो रन बनाए।

14वें ओवर में 114 के कुल स्कोर पर कप्तान इयोन मोर्गन को हर्षल पटेल ने 29 रन के स्कोर पर विराट कोहली के हाथों कैच करवाया। इसके बाद युजवेंद्र चहल के चौथे और पारी के 17वें ओवर में आंद्रे रसेल ने एक छक्का और तीन चौका लगाया। इस ओवर में कुल 20 रन आये। 18वें ओवर में 155 के कुल स्कोर पर जैमिसन ने शाकिब अल हसन को बोल्ड कर केकेआर को छठां झटका दिया। शाकिब ने 25 गेंदों पर 1 चौके एक छक्के की बदौलत 25 रन बनाए।

पैट कमिंस ने आते ही छक्का लगाया लेकिन अगले ही गेंद पर वह डिविलियर्स को कैच देकर चलते बने। 20वें ओवर की पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने आंद्रे रसेल को बोल्ड कर आरसीबी को आठवीं सफलता दिलाई। रसेल ने 20 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की बदौलत 31 रन बनाए। हरभजन सिंह और वरुण चक्रवर्ती दो-दो रन बनाकर नाबाद लौटे। केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 166 रन ही बना सकी।

आरसीबी की तरफ से काइल जैमिसन ने तीन,युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने दो-दो व वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।