Latest News खेल

आईसीसी बेस्ट प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शेफाली वर्मा हुईं नॉमिनेट,


  • शेफाली वर्मा ने हाल ही में टेस्ट डेब्यू के दौरान इतिहास रचा. शेफाली वर्मा टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं.

भारत की आक्रामक युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी के महीने के बेस्ट खिलाड़ी के लिए नॉमिनेट किया गया है. शेफाली के अलावा ऑलराउंडर स्नेह राणा का नाम भी इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुआ है. इन दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. पुरुष वर्ग में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और तेज गेंदबाज काइल जेमीसन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक का नाम इस अवार्ड के लिए भेजा गया है.

17 साल की शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू में दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ते हुए 96 और 63 रन की पारी खेली. शेफाली वर्मा को अपने डेब्यू मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था.

शेफाली डेब्यू टेस्ट दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी खिलाड़ी बनी. उनका पहली पारी का स्कोर डेब्यू करते हुए किसी भारतीय महिला का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे में 85.50 के स्ट्राइक रेट से 59 रन भी बनाए.

जेमीसन का नाम भी शामिल

आलराउंडर स्नेह ने भी ब्रिस्टल में यादगार टेस्ट डेब्यू करते हुए दूसरी पारी में 154 गेंद में नाबाद 80 रन बनाए जिससे भारतीय टीम फालोआन खेलते हुए मैच ड्रॉ कराने में सफल रही. उन्होंने इंग्लैंड की पारी में 131 रन देकर चार विकेट भी चटकाए. उन्होंने इसी टीम के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी 43 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

पुरुष वर्ग में कॉनवे ने जूनमें लार्ड्स में डेब्यू करते हुए दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने अगले दो टेस्ट में दो अर्धशतक जड़े जिसमें भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी शामिल है. उन्होंने 63.16 की औसत से 379 रन बनाए. डिकॉक वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर आफ द सीरीज बने. उन्होंने पहले टेस्ट में नाबाद 141 और दूसरे टेस्ट में 96 रन बनाए.