Latest News पटना बिहार

आज तय हो सकता है पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष,


  • सांसद ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार से पांच दिन पहले उनकी बात हुई थी. उन्होंने 30 जुलाई को दिल्ली आने की बात कही थी. लेकिन पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने पर कोई चर्चा नहीं हुई है.

पटना: जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करेगा. पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह के मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उनके द्वारा किसी अन्य नेता को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपने की अटकलों के बीच यह बैठक बुलाई गई है. बैठक शाम 4 बजे जंतर-मंतर स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में होगी. बता दें कि सुबह 11 बजे पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हो गई. शाम 4 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी, लेकिन उससे पहले तीन बजे पार्टी के सभी सांसदों की बैठक होगी.

इन नेताओं को मिल सकती है जिम्मेदारी

सूत्रों की मानें तो बैठक में पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चेहरा भी तय होगा. दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी नेता आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से सूबे की सियासी गलियारों में ऐसी चर्चाएं हैं कि ललन सिंह को पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है. इस पद के लिए पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी प्रबल उम्मीदवार बताए जा रहे हैं. खैर इन कयासों में कितनी सच्चाई है ये आज की बैठक के बाद स्पष्ट हो जाएगा.

इस बाबत दिल्ली में पहले से मौजूद जेडीयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने एबीपी न्यूज से फोन पर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं. उनके मन में क्या है यह वही बता सकते हैं. नीतीश कुमार जो कहेंगे वही होगा. खुद को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर कहा कि वह लोकसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता हैं.

नीतीश कुमार ही तय करेंगे

हालांकि, उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से पांच दिन पहले उनकी बात हुई थी. उन्होंने 30 जुलाई को दिल्ली आने की बात कही थी. लेकिन पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने पर कोई चर्चा नहीं हुई है. नीतीश कुमार ही तय करेंगे कि अगला अध्यक्ष कौन होगा. दरअसल, लोकसभा सत्र में होने की वजह से ललन सिंह पहले से ही दिल्ली में हैं.