News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आतंकियों ने कुलगाम में भाजपा से जुड़े सरपंच की गोली मारकर की हत्या, शुरू हुई मुठभेड़


जम्मू : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला अंतर्गत पड़ने वाले आडूरा पंचायत में शुक्रवार की रात को आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। मारे गए सरपंच शब्बीर अहमद मीर की पत्नी भी पंचायत के वार्ड नंबर तीन की पंच हैं। इस घटना से पंचायत में सनसनी फैल गई है। अभी दो दिन पहले ही बुधवार को भी कुलगाम जिले के ही खनमोह में एक सरपंच की आतंकियों ने गोली मारकर ही हत्या की थी। वह सरपंच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं में एक था। दूसरी ओर पुलवामा जिले के नीवा चक में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार कुलगाम जिले के आडूरा पंचायत के सरपंच शब्बीर अहमद मीर अपने घर के पास ही खड़े थे। तभी बाइक सवार आतंकी आए और शब्बीर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए भागते निकले। गोलियों से लहूलुहान सरपंच को स्थानीय लोगों ने तुरंत उठाकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। गोलियां सरपंच के पेट में लगीं। दूसरी तरफ फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास भगदड़ मच गई। अफरातफरी और रात होने की वजह से आतंकियों को भागने में आसानी हुई। हालांकि सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके को घेर लिया।

 

समाचार लिखे जाने तक सेना की राष्ट्रीय रायफल्स, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने संयुक्त रूप से आडूरा पंचायत और आसपास के क्षेत्र को घेर लिया है। संयुक्त रूप से गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन आतंकियों का अभी कुछ पता नहीं चला है। ज्ञात रहे कि आतंकियों ने फिर से पंचायत प्रतिनिधियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले ही पुलवामा जिले के ही खनमोह में लश्कर ए तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ के आतंकियों ने पीडीपी से जुड़े सरपंच समीर अहमद की हत्या कर दी थी।