News TOP STORIES नयी दिल्ली

आतंकी ने किया बड़ा खुलासा, NSA अजीत डोभाल पर हमले के लिए जैश ने कराई थी रेकी


राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को पाकिस्‍तान से चलने वाले आतंकी संगठनों ने अपना निशाना बनाने की तैयारी कर ली थी। जैश-ए-मोहम्‍मद के एक गिरफ्तार आतंकी ने इस बात का खुलासा किया है। उसने बताया है कि कैसे पाकिस्तान भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है।

आतंकी हिदायतुल्लाह मलिक ने पूछताछ में बताया कि एनएसए अजीत डोभाल पर हमले के मकसद से उनके कार्यालय का रेकी वीडियो बनाया था। आतंकी के खुलासे के बाद एनएसए अजीत डोभाल के ऑफिस और कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकि ने बताया कि वह जम्मू में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।

उसने कहा कि पाकिस्तान अजीत डोभाल पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही लगातार नजर बनाए हुए है। इतना ही नहीं, हिदायत उल्लाह-मलिक जम्मू में किसी बड़े आतंकी वारदात को भी अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि, इससे पहले ही पुलिस को इसकी भनक लग गई और उसके खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। पूछताछ में उसने यह भी कहा कि वह जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर शहर के किसी बड़े इलाके में फिदायीन हमले की साजिश रच रहा था। दिल्ली और श्रीनगर के अधिकारियों ने डोभाल के ऑफिस की रेकी करने के वीडियो के बारे में बताया है। 6 फरवरी को शोपियां के हिदायत-उल्लाह मलिक को गिरफ्तार किया गया था।