News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आप मोहब्बत की बात करते हैं तो क्या इसमें सिखों की हत्या भी शामिल है स्मृति ईरानी का राहुल गांधी से सवाल –


नई दिल्ली, वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। स्मृति ईरानी ने कहा है कि जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या इसमें सिखों की हत्या शामिल है? जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या इसमें राजस्थान में महिलाओं का अपहरण शामिल है? जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या यह इसमें हिंदू जीवन शैली की निंदा करना शामिल है?

जब आप ‘मोहब्बत’ के बारे में बात करते हैं, तो क्या इसका मतलब उन लोगों के साथ साझेदारी करना है जो भारत को एक ठहराव में लाना चाहते हैं? जब आप ‘मोहब्बत’ की बात करते हैं, तो क्या वह ‘मोहब्बत’ आपको मजबूर करती है कि आप अपने ही लोकतंत्र के खिलाफ बाहरी हस्तक्षेप की मांग करें। ये कैसा इश्क है जो देश से नहीं अपनी राजनीतिक सियासत से है?

राहुल गांधी अमेरिका की यात्रा पर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका की 10 दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी भारतीय समुदाय और अमेरिकी सांसदों के साथ मुलाकात और बातचीत भी कर रहे हैं। यात्रा में राहुल गांधी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) और अन्य आधुनिक प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में सक्रिय सिलिकॉन वैली के स्टार्टअप उद्यमियों के साथ बैठक की।

भाजपा को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?

राहुल गांधी वाशिंगटन और सैन फ्रांसिस्को की यात्रा के बाद न्यूयार्क पहुंचे हैं। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस, यूएसए द्वारा शनिवार को आयोजित रात्रिभोज में राहुल गांधी ने कहा कि

हमने कर्नाटक में दिखा दिया कि हम भाजपा का सफाया कर सकते हैं… हमने उन्हें सिर्फ हराया नहीं, उनका सफाया कर दिया। हमने कर्नाटक में उन्हें बुरी तरह से शिकस्त दी। कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने हर पैंतरा आजमाया। उनके साथ पूरा मीडिया था। हमसे 10 गुना पैसा उनके पास था, उनके पास सरकार थी, उनके पास एजेंसी थी। उनके पास सब कुछ था, लेकिन फिर भी हमने उनका सफाया कर दिया।

उन्होंने कहा कि हम तेलंगाना में होने वाले अगले चुनाव में भी उनका सफाया करने जा रहे हैं। चुनाव बाद तेलंगाना में भाजपा को ढूंढ़ पाना भी मुश्किल होगा। तेलंगाना में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव हैं। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक, पार्टी सदस्य, अधिकारी और प्रवासी समुदाय के सदस्य एकत्र हुए, जिनमें न्यूयार्क शहर के मेयर एरिक एडम्स भी शामिल थे।