Latest News करियर

आरबीआई ने ऑफिस अटेंडेंट भर्ती परीक्षा के नतीजे किए घोषित,


  • RBI Office Attendant Result 2021: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) ने ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ऑफिस अटेंडेंट (RBI Office Attendant Result 2021) की इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि RBI ने कुल 841 रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) की ओर से ऑफिस अटेंडेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी 2021 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 15 मार्च 2021 तक का समय दिया गया था। बता दें कि एजेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 9 और 10 अप्रैल 2021 को किया गया था।

बता दें कि आरबीआई की यह परीक्षा (RBI Office Attendant Exam 2021) कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) हुई थी। इसके लिए 90 मिनट का समय दिया गया था। यह परीक्षा कुल 120 अंकों की हुई थी। इसमें चारो खंड से 30-30 अंकों के प्रश्न पूछे गए थे। ऐसे में, जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

RBI Office Attendant Result 2021: अभ्यर्थी ऐसे करें परिणाम चेक

– अभ्यर्थी सबसे पहले RBI की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं।

– अब होम पेज पर रिजल्ट का लिंक को सर्च करें।

– इसके बाद ‘Recruitment of Office Attendants 2020 – Display of Roll Numbers of Provisionally Shortlisted Candidates‘ के लिंक पर क्लिक करें।

– अब शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा।

– इसमें उम्मीदवार अपने रोल नंबर से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

– आगे के उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें।