News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आरोपों के बीच बोलीं ममता बनर्जी- पश्चिम बंगाल में है शांति, कहीं पर भी नहीं हो रही हिंसा


  • पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणामों के बाद हुई हिंसा को लेकर राजनितिक सरगर्मी तेज है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाये जा रहे हैं। बनर्जी ने कहा कि राज्य में शांति कायम है और भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार हिंसा के बाद फर्जी वीडियो पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

उन्होंने इस बात को दोहराया कि अगर संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया तो इससे आम लोगों की रोजी रोटी पर असर पड़ेगा।उन्होंने केंद्र सरकार से सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण की सुविधा देने का अनुरोध किया। बनर्जी ने अपनी नवनिर्वाचित सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के बाद राज्य सचिवालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”हम कड़े कदम उठा रहे हैं, संपूर्ण लॉकडाउन से लोगों की रोजी रोटी पर असर पड़ेगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार ने पश्चिम बंगाल के लिए कोविड-19 रोधी टीकों की तीन करोड़ खुराक की मांग की है जिनमें से एक करोड़ खुराक निजी अस्पतालों को दी जायेगी। वहीं इससे पहले ममता बनर्जी सरकार के मंत्रियों को शपथ दिलाने के कुछ क्षणों बाद ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में चुनाव बाद हिंसा से उपजी स्थिति पर चिंता जताते हुए सोमवार को कहा कि वह प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। धनखड़ ने कहा कि लोगों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की कीमत अपनी जान से चुकानी पड़ रही है।