Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली: 50 हजार में बेच रहे थे ऑक्सीजन सिलेंडर, तीन आरोपी गिरफ्तार


कोरोना संकट के बीच दिल्ली समेत पूरे देश में ऑक्सीजन और दवाई की कालाबाजारी की जा रही है. साउथ दिल्ली पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो ऑक्सीजन सिलेंडर, नाइट्रोजन सिलेंडर और फ्लोमीटर्स को बेहद महंगे दामों पर बेच रहे थे. अब इन तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी के दौरान उनकी टीम को पता लगा कि कुछ लोग ऑक्सीजन सिलेंडर और फ्लो मीटर को बेहद महंगे दामों पर बेच रहे हैं और ऑक्सीजन संकट के दौरान भारी मुनाफा कमा रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने ऐसे लोगों पर लगातार नजर बना के रखी हुई है.

पुलिस को पता चला कि एक शख्स घिटोरनी मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचकर ऑक्सीजन सिलेंडर को बेहद महंगे दाम पर बेच रहा है. जानकारी मिलते ही एक टीम बनाई गई ताकि आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया जा सके. इसके बाद पुलिस ने एक कार को रोका, उसमें से पुलिस को दो ऑक्सीजन सिलेंडर मिले.

कार को मोहित नाम का शख्स चला रहा था. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह बड़ा वाला सिलेंडर 50,000 में जबकि छोटा सिलेंडर 30,000 में जरूरतमंदों को बेच रहा है. पूछताछ में मोहित ने पुलिस को बताया कि उसे यह सिलेंडर सुमित और अंसार अहमद नाम के एक शख्स देते हैं, जिन्हें वह आगे बेच देता है.