News TOP STORIES मनोरंजन महाराष्ट्र

आर्यन खान ने छात्र जीवन से ही शुरू कर दिया था गांजा पीना, एनसीबी के सामने की थी स्वीकारोक्ति


मुंबई, । Aryan Khan Case: बालीवुड अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन खान ने अपने छात्र जीवन से ही गांजा पीना शुरू कर दिया था। यह बात उसने खुद एनसीबी अधिकारियों को बताई थी। एनसीबी के सामने आर्यन की यह स्वीकारोक्ति एनसीबी द्वारा विशेष एनडीपीएस कोर्ट के सामने प्रस्तुत आरोप पत्र का हिस्सा है। इसमें कहा गया है कि सुबूतों के अभाव में आर्यन खान को आरोप मुक्त किया जा रहा है। आर्यन खान ने यह स्वीकारोक्ति दो अक्टूबर, 2021 को एनसीबी द्वारा हिरासत में लिए जाने के तुरंत बाद जांच अधिकारी आशीष रंजन के सामने की थी। आर्यन ने एनसीबी अधिकारी को बताया था कि अमेरिका में अपनी स्नातक तक की पढ़ाई के दौरान वह अनिद्रा की शिकायत से जूझ रहा था। तब उसे इंटरनेट से जानकारी मिली थी कि गांजा पीने से उसकी यह समस्या दूर हो सकती है।

जानें, क्या है मामला

आर्यन खान ने अपने उसी बयान में जांच अधिकारी को बताया था कि इस मामले में सह आरोपित अरबाज मर्चेंट पिछले सात-आठ वषरें से उसका दोस्त है। वह गांजा और चरस का सेवन करता है। लेकिन अधिक मात्रा में नहीं। गौरतलब है कि दो अक्टूबर 2021 को आर्यन अपने दोस्तों प्रतीक, मानव और अरबाज के साथ कार्डेलिया क्रूज पर जाने के लिए दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पहुंचा था। अरबाज ने सभी से वादा कर रखा था कि वह पार्टी में इस्तेमाल के लिए चरस लेकर आएगा।

तलाशी के दौरान आर्यन के पास से नहीं मिला था ड्रग

आर्यन खान के अनुसार, कू्रज टर्मिनल के प्रवेश द्वार पर उसे एनसीबी के जांच अधिकारी आशीष रंजन ने रोका। उसका परिचय मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से कराया। वहां आर्यन की तलाशी के दौरान कोई ड्रग नहीं मिला। लेकिन उसने अधिकारियों के मांगने पर अपना मोबाइल फोन उन्हें सौंप दिया। मोबाइल फोन में कुछ मैसेज देखने के बाद अधिकारियों ने उससे पूछा कि क्या वह अरबाज मचर्ेंट को जानता है। जिसका जवाब उसने हां में दिया। उसी समय अधिकारियों ने आर्यन से पूछा था कि क्या वह नशीले पदाथरें का सेवन करता है। इसके जवाब में आर्यन ने कहा था कि वह सिर्फ गांजा और चरस जैसे प्राकृतिक पदाथरें का ही सेवन करता रहा है।