Latest News खेल

आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने एशेज से पहले छोड़नी पड़ी कप्तानी


  • नई दिल्ली,। Tim Paine sexting scandal: इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने एक बड़ा कांड कर दिया है। टिम पेन सेक्सटिंग स्कैंडल में फंस गए हैं, जो कि चार साल पुराना है। इस कारण से उनको कप्तानी छोड़नी पड़ी है। यहां तक कि इस कांड के कारण उनका एशेज सीरीज में खेलना भी फिलहाल असंभव लग रहा है। इस बात की घोषणा खुद क्रिकेट आस्ट्रेलिया और कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस के जरिए की है।

टिम पेन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, क्योंकि उनको तस्मानिया क्रिकेट की पूर्व सहकर्मी के साथ गलत व्यवहार किया था। अपने इस्तीफे के दौरान टिम पेन भावुक नजर आए और कहा, “आज, मैं आस्ट्रेलिया पुरुष टेस्ट टीम की कप्तानी से हटने का फैसला करता हूं। यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।”

उन्होंने ये भी बताया कि उनको इस्तीफा क्यों देना पड़ रहा है। अपने स्कैंडल के बारे में बताया, “मेरे निर्णय की पृष्ठभूमि के रूप में, लगभग चार साल पहले, मैं एक तत्कालीन सहयोगी के साथ टेक्स्ट एक्सचेंज में शामिल था। उस समय, एक्सचेंज पूरी तरह से क्रिकेट आस्ट्रेलिया इंटीग्रिटी यूनिट जांच का विषय था, जिसमें मैंने पूरी तरह से भाग लिया और खुले तौर पर भाग लिया।”