Latest News खेल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट, WTC Final में लेंगे हिस्सा


  • लंदन,। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे, लेकिन वह 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में के बाद वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट 10 जून से एजबेस्टन में जो रूट की टीम के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी।

स्टीड ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि आप यहां दो टेस्ट मैचों में ट्रेंट बोल्ट देखेंगे। वह शुक्रवार को यहां पहुंचने वाले हैं और हमारी योजना और ट्रेंट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेले। स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले बोल्ट परिवार के साथ समय बिताने के लिए भारत से सीधे न्यूजीलैंड रवाना हुए थे। वहीं केन विलियमसन, काइल जैमीसन और मिशेल सेंटनर इंग्लैंड रवाना हुए थे।

31 वर्षीय तेज गेंदबाज को न्यूजीलैंड लौटने पर दो सप्ताह क्वारंटाइन में बिताने पड़े और 23 मई को इससे बाहर निकले। इसके बा से वह माउंट माउंगानुई में घर पर रह रहे हैं और बे ओवल में ट्रेनिंग कर रहे हैं। स्टीड ने आगे कहा, ‘आइसोलेशन से बाहर आने के बाद वह घर पर हैं और वहां एक सप्ताह की गेंदबाजी है, जो बहुत अच्छा रहा है, लेकिन हमारे विचार से ट्रेंट एजबेस्टन में टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और उनके केवल एक टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होने की अधिक संभावना है।’