News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारियों के साथ अमित शाह करेंगे मीटिंग,


नई दिल्ली, देश की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंटेलीजेंस ब्यूरो के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इसमें आतंकी हमलों के खतरों, देश की सुरक्षा और केंद्रीय व राज्य एजेंसियों के बीच समन्वय की जरूरत पर विचार विमर्श होना है। मीटिंग में आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद के खतरे और राज्यों के बीच समन्वय की आवश्यकता पर चर्चा होगी।

आंतरिक सुरक्षा पर होगी बैठक

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि गृह मंत्री समग्र आंतरिक सुरक्षा परिदृश्य, खुफिया जानकारी एकत्र करने वाले नेटवर्क और अन्य पहलुओं का जायजा लेंगे, ताकि देश में मजबूत आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

आतंकवाद पर होगी चर्चा

बैठक में आतंकवाद और वैश्विक आतंकी समूहों के निरंतर खतरों, आतंकी वित्तपोषण, साइबर स्पेस के अवैध इस्तेमाल, विदेशी आतंकियों की आवाजाही जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।  लगातार बदलती सुरक्षा चुनौतियों का मुकाबला करने में केंद्र और राज्य सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय और तालमेल पर ध्यान देना, उन प्रमुख मुद्दों में से एक होगा जिन पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में खुफिया संबंधी मुद्दों से संबंधित देशभर के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के भाग लेने की उम्मीद है। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और आईबी प्रमुख तपन डेका बैठक में शामिल होने वाले शीर्ष अधिकारियों में शामिल होंगे।