Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इंडियानापोलिस फायरिंग पर विदेश मंत्री ने जताया दुख,


नई दिल्ली, । भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने पश्चिमी अमेरिका के इंडियाना राज्य की राजधानी इंडियानापोलिस में एयरपोर्ट के पास बीते दिन हुई ताबड़तोड़ फायरिंग पर दुख जताया है। मंत्री ने कहा कि पीड़ितों में भारतीय अमेरिकी सिख समुदाय के व्यक्ति शामिल हैं। शिकागो में हमारा महावाणिज्य दूत और इंडियानापोलिस में स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ सामुदायिक नेताओं के संपर्क में। सभी संभव सहायता प्रदान करने में पूरा सहयोग किया जाएगा।

हमलावर समेत 9 लोगों की मौत

बता दें कि इस अंधाधुंध फायरिंग में हमलावर समेत कुल 9 लोगों की मौत हुई है और कई जख्मी हुए हैं। यह जानकारी इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) के प्रवक्ता जेनी कुक (Genae Cook) ने दी थी। यह घटना इंडियानापोलिस में मिराबेल रोड 8951 स्थित फेड एक्स फैसिलिटी में हुई थी। जानकारी के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली।

गुरुवार रात को हुई इस फायरिंग मामले की जांच इंडियानापोलिस मेट्रोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट कर रही है। डिपार्टमेंट ने बताया कि जब उनके अधिकारी मौके पर पहुंचे तब उनका शूटर से सामना हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार, हमलावर ने खुद की भी जान ले ली।

रात के 11.30 बजे पुलिस ने एक न्यूज रिलीज जारी की जिसमें बताया कि एयरपोर्ट के पास फैसिलिटी में हुई फायरिंग के कारण अनेकों लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हैं। यह अस्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों को गोली लगी थी और कितने जख्मी हैं। घटना के प्रत्यक्षदर्शी ने विश-टीवी को बताया कि वह फैसिलिटी में काम करता है और उसने अनेकों बार फायरिंग की आवाज सुनी और उसके बाद बंदूक के साथ एक शख्स को देखा।