Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में चक्रवात तूफान से 177 लोगों की हुई मौत, 45 लापता


इंडोनेशिया में आए चक्रवात तूफान की चपेट में आने वाले लोगों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इंडोनेशिया के पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में चक्रवात तूफान सेरोजा से आई बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है, 45 अभी भी लापता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात से मरने वालों में पूर्वी फ्लोरेस के जिलों के 72, लिम्बाटा में 47 और एलोर में 28 लोगों की मौत हुई है। प्रांतीय राजधानी कुपांग में छह लोगों की मौत हुई। रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए प्रांत के उप गवर्नर जोसेफ ना सोई ने कहा कि भूस्खलन के कारण कई गांवों में हालात बिगड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि कुपांग जिले में अभी गांव का बुरा हाल है। हम इन क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर की मदद से सहायता पहुंचाएंगे।

सोई ने आगे कहा कि प्रभावित क्षेत्रों से निकाले गए लोग पहले से ही किराए के घरों में रह रहे थे। मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और जियोफिजिक्स एजेंसी के अनुसार, चक्रवात तूफान सेरोजा दक्षिण में पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में सावु सागर में आने के बाद भारी बारिश, तेज हवाएं और छह मीटर तक की ऊंची समुद्री लहरें उठी थीं।