Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

इंदौर में एक और लव-जिहाद: हिंदू युवती के साथ पकड़ा गया अज्जू,


मध्यप्रदेश, : मध्यप्रदेश में एक ओर जहां सरकार लव-जिहाद और मातांतरण को लेकर कड़े कानून बना रही है वहीं, दूसरी और ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक ऐसा ही ताजा मामला फिर से इंदौर से सामने आया है। इसमें अरबाज खान नामक मुस्लिम युवक ने अज्जू बनकर एक हिंदू युवती से दोस्ती की थी। इसका खुलासा तब हुआ जब बजरंग दल को युवक पर शक हुआ। बजरंग दल संयोगितागंज थाना क्षेत्र के ट्रैफिक पार्क से उस युवक को युवती के साथ पकड़ा। सख्ती से पूछताछ करने और आधार कार्ड के जरिए इस धोखेबाजी का खुलासा हुआ।

बजरंग दल के सदस्यों ने पार्क से पकड़ा

बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा के मुताबिक खबर मिली थी कि रेडियो कालोनी स्थित ट्रेफिक पार्क में युवक युवती आपत्तिजनक हरकतें कर रहे है। जैसे ही बजरंग दल के सदस्य पार्क पहुंचे तो युवक भागने की कोशिश कर रहा था। बजरंग दल ने युवक को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ करनी शुरू की। पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम अज्जू है। आइडी कार्ड मांगने पर वह बहाने बनाने लगा। मोबाइल अनलाक कर फोटो देखे तो कई सारे फोटो मस्जिद और दरगाह के मिलें जिसमें अज्जू सफेद रंग की टोपी लगाए हुए था।

आधार कार्ड से खुला अज्जू का राज

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उसके पास से आधार कार्ड जब्त किया। आधार कार्ड में उसका नाम अरबाज खान लिखा था। पुत्र शाहिद खान, निवासी कन्नौद जिला देवास। असलियत सामने आने पर युवती भी चौंक गई। उसने कहा कि वह अभी तक अज्जू समझकर मुलाकात करती थी। उसने भी भूल स्वीकारी और कहा कि यह बात परिवार को पता नहीं चलना चाहिए। युवती ने एफआइआर दर्ज करवाने से इन्कार कर दिया। बजरंग दल ने मौके पर युवक की पिटाई की और पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

नाम बदलकर लड़कियों को देता था धोखा

बजरंग दल का आरोप है कि अरबाज लव जिहाद का आरोपित है। उसे हिंदू युवतियों को जाल में फंसाने का प्रशिक्षण दिया गया था। आरोपित को संयोगितागंज थाना के सुपुर्द किया गया है। बता दें कि पिछले छह दिनों में यह पांचवां लव जिहाद का मामला इंदौर से सामने आया है। शनिवार को भी नेहरु स्टेडियम से अखलाक उर्फ अर्जुन को पकड़ा था। अब तक राजेंद्र नगर स्थित रीजनल पार्क से आफताब खान, तुकोगंज से मोइन खान, हीरानगर में मोहम्मद नबील को पकड़ा गया है।