Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इजराइल में गोलीबारी के कारण पांच लोगों की मौत, पिछले एक हफ्ते में तीसरी वारदात


यरुशलम: इजराइल के टेल अवीव इलाके में देर शाम हुई गोलीबारी की वारदात में पांच लोग मारे गए हैं। इलाके में पिछले सात दिनों के दौरान गोलीबारी के यह तीसरी वारदात है। गोलीबारी की इन वारदातों में अब तक मरने वालों की संख्या 11 पहुंच चुकी है।

पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश

टेल अवीव में हुई वारदात के बाद देश के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने इस तरह की वारदातों से सख्ती के साथ निपटने की बात कही है। उन्होंने पुलिस से इलाके में हाई अलर्ट घोषित करने के लिए कहा है। बेनेट ने एक बयान में कहा कि इजराइल इस वक्त घातक अरब आतंकवाद का सामना कर रहा है। सुरक्षा बल लगातार अपना काम कर रहे हैं, हम दृढ़ता और बहादुरी के साथ आतंकवाद से लड़ेंगे।

आतंकी हमलों पर पीएम ने बुलाई बैठक

प्रधान मंत्री के विदेशी मीडिया सलाहकार ने एक बयान में कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेनेट ने मंगलवार शाम को बनी ब्रैक और रमत गण में आतंकवादी हमलों की घटनाओं को लेकर बैठक की है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गई है। बेनेट बुधवार दोपहर राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों की मंत्रिस्तरीय समिति बैठक भी बुलाई है।

बेनेट की लोगों से धैर्य रखने की अपील

पीएम कार्यालय द्वारा जारी एक रिकार्डेड संदेश में बेनेट ने कहा कि ये इजरायल के लिए मुश्किल का वक्त हैं, लेकिन हम दृढ़ संकल्प के साथ इस पर जीत हासिल करेंगे। बेनेट ने कहा कि कुछ वर्षों तक शांत रहने के बाद इजराइल आतंकवाद की लहर का सामना करता है। कुछ वक्त शांत रहने के बाद जो हमें नष्ट करना चाहते हैं, वो हिंसक विस्फोट करते हैं। लेकिन हम इस स्थिति से हिम्मत के साथ सामने करेंगे और जीत हासिल करेंगे।