Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल, गाजा स्थित आतंकवादियों के बीच हवाई हमलों में 27 गजान नागरिकों सहित 51 लोग मारे गए


तेल अवीव। इजराइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि इजरायल और गाजा स्थित आतंकवादियों के बीच हालिया दौर की लड़ाई के दौरान गाजा में 51 लोग मारे गए, जिनमें 24 जिहाद आतंकवादी समूह के सदस्य थे। टाइम्स आफ इजराइल ने बताया कि सेना का मानना ​​​​है कि आंकड़े अनुमानित हैं। आईडीएफ के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य 11 लोग भी मारे गए है जो आतंकी समूहों से संबद्ध नहीं थे। इसके साथ, लड़ाई में कई बच्चों सहित कुल 27 गजान नागरिक मारे गए। आईडीएफ के प्रवक्ता रान कोचव ने कहा कि सेना का मानना ​​है कि उसने इस्लामिक जिहाद आतंकी समूह के 24 आतंकवादियों को मार गिराया।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के बीच नवीनतम वृद्धि पर चर्चा करने के लिए आज एक आपातकालीन बंद दरवाजे की बैठक आयोजित करने के लिए तैयार है , क्योंकि इजरायल के आपरेशन ब्रेकिंग के तहत गाजा पट्टी में हवाई हमले किए गए थे।

संयुक्त अरब अमीरात के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार की बैठक के दौरान सुरक्षा परिषद के सदस्य “मौजूदा घटनाक्रम और व्यापक और न्यायपूर्ण शांति हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों का समर्थन करने के तरीकों” पर चर्चा करेंगे। इससे पहले एक बयान में, इजराइल के प्रधानमंत्री यायर लैपिड के कार्यालय ने बताया कि इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने 5 अगस्त को गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद के ठिकानों पर हमला किया।

“इस आपरेशन का लक्ष्य नागरिकों के खिलाफ एक ठोस खतरे को खत्म करना है। बयान में कहा गया है कि इजरायल और गाजा पट्टी से सटे रहने वाले नागरिक, साथ ही आतंकवादियों और उनके प्रायोजकों को निशाना बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री यायर लापिड ने कहा कि इजरायल सरकार गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठनों को गाजा पट्टी से सटे क्षेत्र में एजेंडा निर्धारित करने और इजरायल राज्य के नागरिकों को धमकी देने की अनुमति नहीं देगी। “जो कोई भी इजराइल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है उसे पता होना चाहिए: हम आपको ढूंढ लेंगे।” उन्होंने कहा, “सुरक्षा बल इस्लामिक जिहाद आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे ताकि वे इजरायल के नागरिकों के लिए खतरे को खत्म कर सकें।”

लैपिड ने जो कहा, उसे जोड़ते हुए, इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने कहा कि लक्ष्य इजरायल राज्य और इजरायल के नागरिकों की रक्षा करना है और वे किसी को भी इजरायल के नागरिकों को धमकाने या नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं देंगे। “जो कोई ऐसा करने की कोशिश करेगा – उसे चोट लगेगी।”