Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमास की मिलिट्री साइट पर दागे राकेट,


तेल अवीव (एजेंसी)। इजरायल ने एक बार फिर से गाजा पट्टी स्थित हमास के ठिकाने पर राकेट से हमला किया है। इस बार ये हमला आतंकी संगठन हमास के मिलिट्री साइट पर किया गया है। इजरायल ने इस पर अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उनका वार प्‍लेन इस इलाके में फंस गया था। इजरायल का कहना है कि जहां पर उन्‍होंने राकेट से हमला किया है वो दरअसल एक वेपंस मैन्‍युफेक्‍चरिंग फेसेलिटी सेंटर है।

एएफपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि ये जगह हमास से जुड़ी है और यहां पर एक अंडरग्राउंड काम्‍प्‍लैक्‍स में राकेट बनाने के लिए सामान एकत्रित किया जाता है। इससे पहले गाजा की तरफ से हमास ने इजरायल पर राकेट से हमला किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले की आवाज से यहां के लोगों जग गए। स्‍थानीय लोगों के मुताबिक इजरायल ने करीब दर्जन भर राकेट इस इलाके के अलग-अलग हिस्‍से पर दागे। अलजजीरा ने हमास के प्रवक्‍ता के हवाले से बताया है कि राष्‍ट्रपति बाइडन के जाने के बाद इजरायल द्वारा की गई ये कार्रवाई हैरानी का विषय नहीं है। ये बताता है कि इजरायल को अमेरिका का पूरा समर्थन हासिल है। यही वजह है कि इजरायल लगातार गाजा पर हमले करता रहा है।

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले फलस्‍तीन और इजरायल के राष्‍ट्रपतियों के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। इस बातचीत में दोनों ही नेता क्षेत्र में शांति स्‍थापित करने के लिए विकल्‍पों को तलाशने पर भी राजी हुए थे। फलस्‍तीन की तरफ से कहा गया था कि वो इस समूचे क्षेत्र में शांति चाहते हैं। इजरायल ने भी इस पर अपनी सहमति दी थी।