Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान को कट्टरपंथी इस्लामी समूह की धमकी,


  • लाहौर, । एक प्रतिबंधित कट्टरपंथी इस्लामी समूह तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) ने रविवार को चेतावनी दी कि उसके कार्यकर्ता लाहौर शहर के पास मुरीदके में धरना देंगे और फिर मंगलवार शाम तक इस्लामाबाद की ओर बढ़ जाएंगे।

प्रतिबंधित समूह की नेतृत्व परिषद की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा गया, ‘सरकार तीन बार अपने वादे से मुकर चुकी है। इस बार हम बैठकर इंतजार करेंगे।’ टीएलपी के सैकड़ों कार्यकर्ता पूरे देश में सड़कों पर उतर आए और सरकार पर अपने प्रमुख हाफिज साद हुसैन रिजवी की रिहाई के लिए दबाव बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

बयान में कहा गया, ‘कोई भी तब तक घर नहीं जाएगा, जब तक कि प्रमुख साद हुसैन रिजवी सहित टीएलपी का पूरा नेतृत्व बाहर नहीं आ जाता और कोई घोषणा नहीं कर देता।’ इसमें कहा गया है कि अगर परिषद का कोई सदस्य साद रिजवी की रिहाई के बिना घर जाने को कहे, तो आप उस नेता को भी गोली मार सकते हैं।

इस बीच, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने रविवार को कहा कि टीएलपी के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सभी मामले बुधवार तक हटा दिए जाएंगे। एआरवाइ न्यूज ने बताया कि गिरफ्तार साद रिजवी और इमरान खान सरकार के बीच आठ घंटे तक चली बैठक के बाद यह घोषणा की गई।