News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

इमरान खान गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बवाल, पंजाब में सेना तैनात


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। इमरान खान की रिहाई को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थक सड़क पर उतर गए हैं। पूरे देश में हिंसा की घटनाएं भड़क रही हैं। सेना के कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ कर प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया गया। वहीं, बुधवार को इमरान खान इस्लामाबाद में सुनवाई के लिए अदालत में पेश हुए।
  • पाकिस्तान के पंजाब में करीब 1,000 लोग गिरफ्तार: पुलिस

पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के प्रदर्शनों के बाद से देश में उथल-पुथल मचा हुआ है। सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पाकिस्तान के पंजाब में करीब 1,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया को दिए एक बयान में, पुलिस ने बताया कि मंगलवार को खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में 130 अधिकारी घायल हो गए।

  • लाहौर में पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने किया गया हमला

लाहौर पुलिस का कहना है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक बेकाबू हो गए हैं। उन्होंने शहर में शदमान पुलिस स्टेशन पर हमला किया है। अधिकारियों ने बताया कि हमलावर बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे और अचानकपुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। इस हमले में पुलिस स्टेशन के मुख्य गेट को नुकसान पहुंचा है।