Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान ने शहबाज सरकार को दी राजद्रोह का केस करने की चुनौती,


 

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) ने शहबाज सरकार (Shahbaz Government) को राजद्रोह का केस करने की चुनौती दी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने लाहौर में एक जनसभा में कहा, ‘मैं सभी के सामने कह रहा हूं कि मेरे खिलाफ राजद्रोह का केस किया जाए। इससे मैं विदेशी साजिश के बारे में सब कुछ बता पाऊंगा’।

राजद्रोह के आरोप दर्ज करने को लेकर बनाई गई समिति

दरअसल, इमरान खान (Imran Khan) ने यह चुनौती शहबाज सरकार के उस कदम के बाद दी है, जिसमें उनके खिलाफ राजद्रोह के आरोप में केस दर्ज करने को लेकर एक समिति बनाने का निर्णय लिया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shahbaz Sharif) की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह समिति इस पर विचार करेगी कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा शुरू किया जाए या नहीं।

इमरान खान पर लगाया गंभीर आरोप

बता दें कि इमरान खान पर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री रहते अपनी कुर्सी बचाने के लिए संविधान के विरुद्ध काम किया था। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कथित विदेशी साजिश में शामिल तत्वों को उजागर करने की धमकी दी थी। जिसके कारण उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा था। इमरान खान ने कहा में हमेशा से अपने देश की खातिर चुप रहा हूं। मुझे अपने पतन के बारे में सब कुछ पता है। मैं जानता हूं कि यह साजिश कैसे हुई और इसमें कौन शामिल है।