News TOP STORIES उत्तर प्रदेश प्रयागराज राष्ट्रीय

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चिपकाए VC की फोटो और डिजिटल पेमेंट क्यूआर कोड वाले पोस्टर, लिखा है- पे मनी टेक जॉब


प्रयागराज। फीस बढ़ोतरी विरोधी आंदोलन की वजह से  लंबे समय से अशांत इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार सुबह पहुंचे छात्रों को जगह-जगह दीवारों पर डिजिटल पेमेंट एप के क्यूआर कोड वाले पोस्टर लगे दिखे। इसमें कुलपति, कुलसचिव, वित्त अधिकारी, राज्य विश्वविद्यालय के जनंसपर्क अधिकारी सहित कई प्रोफेसरों के फोटो थे।

वायरल हुए तो पोस्टर हटाने का काम शुरू

इन पर लिखा था पे मनी टेक जाब। थोड़ी ही देर में इन पोस्टर की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगी। इसके बाद जाकर इवि प्रशासन की नींद खुली और पोस्टरों को दीवारों से हटाने का काम शुरू हुआ।

jagran

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इन दिनों कई विभागों में शिक्षकाें की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। साथ ही छह नवंबर को गैर शैक्षणिक ए व बी वर्ग की भर्ती परीक्षा होनी है। गैर शैक्षणिक पदों पर होने वाली परीक्षा को लेकर छात्र पहले ही विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन दे चुके हैं। इस बीच शरारती तत्वों ने दीवारों पर यूपीआइ पेमेंट ऐप के क्यूआर कोड पर फोन नंबर और नाम के साथ फोटो वाले पोस्टर इवि परिसर में चस्पा कर दिए।

सुबह जैसे ही विश्वविद्यालय खुला तो छात्रसंघ भवन वाले छात्र पर छात्रों ने जगह-जगह पोस्टर चिपके देखे। कुछ पोस्टर अंदर भी चस्पा किए गए थे। छात्रों ने इसकी फोटो लेकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करना शुरू कर दिया और कुछ ही देर में यह फोटो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फैल गया।

पीआरओ के बयान का इंतजार

इस मसले पर इवि प्रशासन या पीआरओ के बयान का इंतजार है। अभी यह खबर अपडेट हो रही है।