Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, चपरासी पर आरोप


नई दिल्ली, दिल्ली के नामी राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में नाबालिग से दुष्कर्म का ससनीखेज मामला सामने आया है। पीड़िता दिल्ली से सटे यूपी गाजियाबाद स्थित लोनी इलाके की रहने वाली है। नाबालिग से अस्पताल के कमरे में दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने 25 वर्षीय चपरासी को गिरफ्तार किया है। 

पीड़िता का कराया मेडिकल टेस्ट

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 3 नवंबर को जीटीबी एन्क्लेव थाना में सूचना प्राप्त हुई थी कि दोपहर में राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के एक कमरे में लोनी की रहने वाली नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की वारदात हुई है। इसके बाद पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया।

दोस्त ने ही पीड़िता से की हैवानियत

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चपरासी की नौकरी करने वाला युवक उसका पड़ोसी है और दोनों एक दूसरे को पहले से जानते हैं। पीड़िता ने आरोपित को अपना दोस्त बताया है। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने कहा कि 3 अक्टूबर को उसने खुद फोन कर आरोपित युवक को मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद आरोपित युवक उसे अस्पताल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया।

आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपित के खिलाफ धारा 376 IPC और POCSO अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। चपरासी पुलिस की गिरफ्त में है। मामले की जांच की जा रही है।

केंद्रीय विद्यालय में भी छात्रा से दुष्कर्म

बता दें कि ठीक एक महीने पहले दिल्ली के एक केंद्रीय विद्यालय से भी नाबालिग छात्रा से सीनियर छात्रों द्वारा दुष्कर्म की खबर सामने आई थी। केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली 11 साल की छात्रा के साथ स्कूल के कक्षा 11वीं और 12वीं के दो सीनियर छात्रों ने टायलेट में दुष्कर्म किया था।