Latest News खेल

इविन लुइस के दमदार शतक से वेस्टइंडीज ने सीरीज पर किया कब्जा, दूसरा वनडे 5 विकेट से जीता


नई दिल्ली, । वेस्टइंडीज की टीम ने ओपनर इविन लुइस की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका से तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत ली है। लगातार दूसरे मुकाबले में विंडीज टीम श्रीलंका पर भारी पड़ी और 5 विकेट से मैच अपने नाम किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धरित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 274 रन का स्कोर खड़ा किया था। वेस्टइंडीज ने दो गेंद रहते ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7 रन पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने आउट होकर वापस लौट गए। इसके बाद पथुन निशांका और फिर ओसाडा फर्नांडो भी अपना विकेट गंवा बैठे। पिछले मैच में विवादित तरीके से आउट होने वाले ओपनर दनुष्का गुणातिलका ने दिनेश चांदीमल से साथ पारी को संभाला।

इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को जेसन मोहम्मद ने तोड़ा। शतक से महज 4 रन पहले दनुष्का मोहम्मद की गेंद पर बोल्ड हो गए। 96 गेंद पर उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 96 रन की पारी खेली। इसके बाद चांदीमल को 71 रन पर आउट कर मोहम्मद ने श्रीलंका के बड़े स्कोरी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 8 विकेट पर टीम 274 रन का स्कोर खड़ा किया।

वेस्टइंडीज के लिए ओपनर इविन लुइस और शाई होप ने दमदार शुरूआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 192 रन जोड़े और टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। लुइस ने 121 गेंद पर 103 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं होप ने 108 गेंद पर 6 चौके की मदद से 84 रन बनाए। 49.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर मेजबान टीम ने जीत का लक्ष्य हासिल किया।