Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और आरएसएस नेताओं की बड़ी बैठक


पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली में भाजपा संघ की एक बड़ी महत्वपूर्ण समन्वय बैठक होने जा रही है। सोमवार को भाजपा ने पार्टी मुख्यालय में दिन भर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक कर चुनावी तैयारियों पर चर्चा की थी मंगलवार से भाजपा संघ नेताओं के बीच यह समन्वय बैठक होने जा रही है।भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की यह दो दिवसीय समन्वय बैठक मंगलवार से राजधानी दिल्ली में शुरू होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में आरएसएस के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ शिक्षा संस्कृति से जुड़े संघ परिवार के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

इस दो दिवसीय समन्वय बैठक में शिक्षा, संस्कृति नीति से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। भाजपा की तरफ से इस दो दिवसीय समन्वय बैठक में संगठन के कई वरिष्ठ नेता केंद्र सरकार के मंत्री भी शामिल हो सकते हैं।

आईएएनएस को मिली जानकारी के मुताबिक , चूंकि यह बैठक खासतौर से शिक्षा संस्कृति की नीति से जुड़े मुद्दों पर बुलाई गई है, इसलिए इस बैठक में ज्यादातर वही लोग शामिल होंगे जो संगठन या सरकार में इस मुद्दें से जुड़े हैं या इस पर भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।