Latest News खेल

इस बड़ी वजह से सेलेक्टर्स नहीं कर रहे हैं वनडे टीम का चयन,


  • नई दिल्ली, । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। वनडे टीम अब इस महीने के अंत तक चुनी जा सकती है क्योंकि भारत के वनडे व टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है। टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने से ठीक पहले हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद वह एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं।

विजय हजारे ट्राफी समाप्त होने के तुरंत बाद चयनकर्ताओं के मिलने और टीम चुनने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऐसा लगता है कि रोहित को अभी पूरी तरह फिट होने के लिए कुछ और समय की जरूरत है। इसके अलावा, यह भी पहले बताया गया था कि अगर वह इस वनडे सीरीज को मिस करते हैं, तो केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय मैचों में कप्तानी कर सकते हैं।

बीसीसीआइ अधिकारी ने टीम चयन में देरी की खबर की पुष्टि की। उन्होंने यह भी बताया कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वनडे के लिए टीम चयन की बैठक पहले टेस्ट के बाद होगी। यह 30 या 31 दिसंबर को हो सकता है लेकिन बीसीसीआइ को अभी अंतिम फैसला लेना बाकी है। रोहित फिट होने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट अन्य चोटों से थोड़ी अलग है। फर्स्ट पोस्ट के मुताबिक अधिकारी ने कहा कि यह पता चला है कि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। रोहित के बारे में, चयन तिथि के करीब फैसला लिया जाएगा।