Latest News महाराष्ट्र

ईडी को नहीं मिल रहे अनिल देशमुख, कहा- हमें नहीं पता वो कहां हैं


  • मुंबई, : महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार समन मिलने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए हैं। ईडी ने अनिल देशमुख और उनके बेटे को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। उनके नहीं पहुंचने के बाद आज ईडी की ओर से कहा गया है कि हमारा कोई संपर्क देशमुख से नहीं हो पा रहा है, हमें नहीं पता है कि वो कहां है।

ईडी सूत्रों ने कहा कि हम अनिल देशमुख से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। हमें नहीं पता कि वह कहां हैं। उनका सही ठिकाना भी पता नहीं है। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आज के आदेश के बाद वह जांच में सहयोग करेंगे।

ईडी की ओर से अनिल देशमुख और उनके बेटे हृषिकेश देशमुख को अब तक चार समन जारी किए जा चुके हैं लेकिन वह एक बार भी पेश नहीं हुए। ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अनिल देशमुख और उनके बेटे को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था।

सुप्रीम कोर्ट में है मामला

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से समन मिलने के बाद जुलाई में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में गुजारिश की है कि उनके खिलाफ किसी भी दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगाई जानी चाहिए। देशमुख के मामले पर आज (3 अगस्त) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि वह ईडी द्वारा दर्ज धनशोधन मामले में किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा के अनुरोध वाली अनिल देशमुख की याचिका पर तीन अगस्त को सुनवाई करेगा।