News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सरकार ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 को लोकसभा में पारित करवाने की कोशिश में जुटी


सरकार विपक्षी दलों के लगातार हंगामे के बावजूद ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 को निचले सदन में पारित करावना चाहती है।सरकार इस बिल के अलावा सिनेमैटोग्राफ अधिनियम 1952, सीमा शुल्क अधिनियम, 1962, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण अधिनियम 1994, व्यापार चिह्न् अधिनियम, 1999 पौधों की किस्मों किसानों के अधिकार संरक्षण अधिनियम, 2001 कुछ अन्य अधिनियमों में बिलों में संशोधन करने के प्रयास जुटी है।

इसके अलावा, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को सिफारिशों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर गृह मामलों की स्थायी समिति की 228वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशो टिप्पणियों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में एक बयान देना है। गृह मंत्रालय से संबंधित दिल्ली में बिगड़ती यातायात स्थिति के प्रबंधन पर समिति की 222 वीं रिपोर्ट में निहित टिप्पणियां, राज्य मंत्री अजय कुमार को 224 वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में एक बयान देना है। गृह मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगों पर गृह मामलों की स्थायी समिति (2020-2021) का भी बयान देना है।

विपक्ष के लगातार विरोध के कारण सोमवार को संसद का मानसून सत्र तीन बार बाधित हुआ, जो कोरोनोवायरस (कोविड -19) महामारी, कृषि कानून पेगासस स्नूपिंग विवाद सहित कई मुद्दों पर सरकार पर निशाना बना रहे है।