Latest News उत्तराखण्ड

उत्तरकाशी: भ्रष्टाचार के मुद्दे पर हंगामेदार रही जिला पंचायत की बैठक,


उत्तरकाशी. करोड़ों के भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जिला पंचायत की बैठक हंगामेदार रही. कई बार जिला पंचायत सदस्यों में बहस भी देखने को मिली. लगभग दर्जन भर सदस्यों ने जिला पंचायत बैठक का बहिष्कार कर जमकर धरना प्रदर्शन किया. बता दें कि जिलाधिकारी की रिपोर्ट में करोड़ों के भ्रष्टाचार की पुष्टि हुई है. पिछले 6 महीने से भ्रष्टाचार की जांच भी चल रही है.

जिला पंचायत उत्तरकाशी में कोरोना काल के समय करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ था. जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की जांच रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि की थी. पूरे जनपद से लगातार बड़ी कार्रवाई की मांग उठ रही है. इसके वाबजूद जिला पंचायत पर अब तक कोई बड़ी कार्यवाही नही हुई है. जिन अधिकारियों पर आरोप है उन्हीं अधिकारियों ने फिर जनपद में कमान संभाल ली है. जिला पंचायत की जांच इस समय गढ़वाल आयुक्त के पास है, लेकिन जांच में लंबा समय लगने से स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधियों में बड़ी नाराजगी देखने को मिल रही है.

कार्रवाई की मांग
जिला पंचायत सदस्यों ने करोड़ों के बजट गबन करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है. सदस्यों ने कहा कि कार्रवाई के बाद ही आगे का बजट पास किया जाए. वहीं जिला अध्यक्ष ने सदन में बजट पास होने की बात कही और प्रदर्शन को नौटंकी करार दिया है.