Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंडः रुद्रप्रयाग में भारी बारिश, नरकोटा गांव के कई घरों में घुसा मलबा, दहशत में ग्रामीण


  • स्थिति को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने प्रभावित ग्रामीणों के लिए टेंट लगाए हैं. पिछले महीने गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची थी. इसी वजह से ग्रामीण डरे हुए हैं.

रूद्रप्रयाग उत्तराखंड में रूद्रप्रयाग जिले के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण रूद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से सटे नरकोटा गांव में भारी नुकसान हुआ है. यहां बारिश का पानी और मलबा कई लोगों के घरों में घुस गया. इससे रात के समय गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और ग्रामीणों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई. मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी.

ग्रामीणों में दहशत, घर किए खाली
शुक्रवार रात जैसे ही गांव के कई घरों में पानी और मलबा घुसा, वैसे ही ग्रामीण दहशत में आ गए. रात में ही ग्रामीणों ने अपने घर खाली कर दिए और सुरक्षित स्थानों पर शरण ले ली. सुबह होने पर ग्रामीणों ने घटना की सूचना प्रशासन को दी. बारिश और मलबे के कारण गांव में पांच से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं. मलबे के कारण आवासीय भवनों और उसमें रखे सामान को भारी क्षति पहुंची है. अभी भी लगातार यहां बारिश हो रही है, जिसके कारण ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. मूसलाधार बारिश के कारण गांव में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन विभाग ने राहत के लिए पांच टेंट लगा दिए हैं. अब बारिश होने पर ग्रामीण टेंटों में सुरक्षित रह सकते हैं.