Latest News उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

उत्तराखंड कांग्रेस ने अब तक कई नेताओं को पार्टी से निकाला, दिग्गज भी शामिल


देहरादून। Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022 उत्तराखंड कांग्रेस ने अब तक दिग्गजों समेत कई नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। कुछ को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने तो कई को प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव में निर्दलीय ताल ठोकने पर निकाला गया है। इनमें कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, सरिता आर्य, पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी से लेकर प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा भी शामिल हैं।

प्रदेश महामंत्री समेत पांच को दिखाया बाहर का रास्ता

चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के विरोध में ताल ठोक रहे बागियों और उनके समर्थकों पर पार्टी शिकंजा कसने में लगी है। अब तक कई नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। सोमवार को पार्टी ने पांच और नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के निष्कासित किया। रुद्रप्रयाग जिला कांग्रेस कमेटी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के विधानसभा क्षेत्र पर्यवेक्षक तिलकराज शर्मा की संस्तुति पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यह कार्रवाई की है।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि महामंत्री लक्ष्मी राणा, प्रदेश सचिव अंकुर रौथाण और राजीव कंडारी, पूर्व प्रत्याशी ठाकुर गजेंद्र सिंह पंवार एवं पूर्व जिलाध्यक्ष जसपाल लाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से निकाला गया है। लक्ष्मी राणा कांग्रेस के टिकट पर रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों को भी निर्देश दिए गए हैं कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।