Latest News बंगाल

बंगालः 14 मार्च तक ममता बनर्जी के सभी कार्यक्रम कैंसिल, नहीं करेंगी चुनाव प्रचार


  • नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव की तैयारियां जोरों पर है, इसी बीच बुधवार को जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) प्रचार के लिए नंदीग्राम (Nandigram) पुहंची तो वहां उनके पैरों में चोट लग गई। जिसके कारण उनके सभी चुनावी रैलीयां 14 मार्च तक के लिए कैंसिल कर दी गई है। सीएम ममता को चोट लगने के कारण वे चुनाव प्रचार नहीं करेंगी ऐसे में उनके सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।

नंदीग्राम की रैली के दौरान घायल हुई ममता
बता दें कि ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि 4-5 लोगों ने जानबूझकर मुझे धक्का दे दिया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जब उन पर हमला हुआ तो वहां पर कोई भी लोकल पुलिस मौजूद नहीं थी।

दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को अपनी नंदीग्राम की रैली के दौरान घायल हो गई। ममता ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने उन्हें घायल करने की मंशा से उन पर हमला किया। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि चार-पांच लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। उन्हें इन आरोपों पर राज्य में उनकी विरोधी पार्टी भाजपा ने टिप्पणी करते हुए इसे नाटक करार दिया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बंगाल क्या तालिबान है जो कोई मुख्यमंत्री पर हमला करेगा। वह कहते हैं कि ममता नाटक कर रही हैं ।

जारी हुई ममता बनर्जी की मेडिकल रिपोर्ट
डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों ने बनर्जी के स्वास्थ्य पर अगले 48 घंटे तक नजर रखने का फैसला किया है। पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में शाम में कथित हमले के बाद उन्होंने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को हल्का बुखार है और उन्हें बांगुर तंत्रिकाविज्ञान संस्थान में एमआरआई के तुरंत बाद अस्पताल के वीवीआईपी वुडबर्न ब्लॉक में एक विशेष वार्ड में भेजा गया है।

सुरक्षा में हमेशा रहते हैं 300 पुलिसकर्मी
वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि ममता नाटक कर रही हैं। उन्हें पता है कि वह राज्य की सत्ता हारने वाली हैं। इसलिए इस तरह नाटक कर रही है। वह लोगों की सहानुभूति पाने की कोशिश कर रही है। वह कहते हैं कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में हमेशा 300 पुलिसकर्मी रहते हैं। वह कहते हैं कि बंगाल क्या तालिबान है जो कोई उन पर हमला करेगा।