Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पूर्व CM त्रिवेंद्र रावत का बड़ा बयान, CM तीरथ रावत के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव


  • देहरादून. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान जारी करते हुए तमाम अटकलों को विराम दे दिया और साफ कर दिया कि राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी 2022 का विधानसभा चुनाव मौजूदा मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नेतृत्व में ही लड़ेगी. राज्य में भाजपा के संगठन में शीर्ष स्तर पर बदलाव को लेकर अटकलें थीं और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सीएम तीरथ सिंह रावत की हालिया दिल्ली यात्रा को काफी अहम माना जा रहा था. त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस बयान के बाद राज्य में नेतृत्व को लेकर क़यास खत्म हो गए हैं. यही नहीं, रावत ने अपने बयान में भाजपा के इस फैसले के कारण भी बताए और चुनाव को लेकर कुछ रणनीतियों का भी खुलासा किया.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 2022 चुनाव में भी भाजपा भारी बहुमत से राज्य में जीत दर्ज करेगी. रावत के मुताबिक पार्टी को इस बार भी कोई टक्कर नहीं मिलेगी और सत्ता में फिर भाजपा की वापसी होगी. यही नहीं, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सीएम तीरथ सिंह रावत चूंकि उनके छोटे भाई भी हैं इसलिए उनका आशीर्वाद और पूरा सहयोग हमेशा उनके साथ रहेगा.

आखिर कैसे हुआ यह ऐलान?

छले कुछ दिनों से सीएम तीरथ सिंह रावत दिल्ली दौरे पर भाजपा संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कुछ केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने को लेकर चर्चा में बने हुए थे. जानकार मान रहे थे कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कुछ अहम फैसले इन बैठकों के बाद लिये जा सकेंगे. त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस बयान से यह साबित हो गया ​है कि पार्टी ने तीरथ के नाम पर एकराय बना ली है. त्रिवेंद्र सिंह ने कहा चूंकि तीरथ रावत मंत्री, विधायक, सांसद रह चुके हैं इसलिए उनका अच्छा खासा राजनीतिक अनुभव है. रावत ने कहा कि चारधाम देवस्थानम बोर्ड के गठन का निर्णय सीएम की दूरदृष्टि बताने वाला रहा है.

आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

‘सीएम तीरथ की छवि एक ईमानदारी नेता की है इसलिए उन्हें 2022 चुनाव में पार्टी का चेहरा चुना गया है.’ यह ऐलान करने वाले त्रिवेंद्र सिंह ने कहा, ‘उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी कभी भी आम आदमी की पार्टी नहीं बन सकती है.’ अपने बयान में आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आप पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग इस पार्टी की शासन प्रणाली से वाकिफ हो चुके हैं और इसकी असलियत जान चुके हैं. यही नहीं, रावत के मुताबिक आम आदमी पार्टी के लोग एक्सपोज़ हो चुके हैं इसलिए भाजपा को वह उत्तराखंड में कोई टक्कर नहीं दे पाएगी. गौरतलब है कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केन्द्रीय मंत्री से शिष्टाचार भेंट होने के बाद रावत का यह बयान आया है. बताया जा रहा है कि इस भेंट में प्रदेश के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई है.