Latest News उत्तराखण्ड करियर

उत्तराखंड फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी,


  1. उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से राज्य में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (Forest Range Officer) के पद पर आवेदन की अंतिम तिथि को एक बार फिर बढ़ा दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी (UKPSC Recruitment 2021) में आवेदन नहीं किए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर बनने के इच्छुक अब 08 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 17 सितंबर थी। इससे भी पहले आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार फॉरेस्ट रेंज ऑफिर पद पर कुल 40 वैकेंसी है। यूकेपीएससी की ओर से फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (Forest Range Officer) के पद पर जारी इस वैकेंसी (UKPSC FRO Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 11 अगस्त 2021 से शुरू हो गई है।

वैकेंसी डिटेल-

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार फॉरेस्ट रेंज ऑफिर पद पर कुल 40 वैकेंसी है। इसमें 26 पद अनारक्षित वर्ग के लिए, 06 एसटी, 02 एससी और 05 ओबीसी वर्ग के लिए है। जबकि 02 पद इडब्लूएस के लिए है।

उम्र सीमा-

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर पद के लिए उम्र की बात करें तो आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना एक जुलाई 2020 से की जाएगी।

योग्यता-

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर पद के लिए अभ्यर्थी का कृषि, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, कंप्यूटर अप्लीकेशन/कंप्यूटर साइंस आदि में से किसी में भी ग्रेजुएट होना चाहिए।

सैलरी-

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर पद पर चयनित होने के बाद अभ्यर्थियों को लेवल आठ के तहत 47,600 रुपए से लेकर 1,51,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।