Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में एक से 15 सितंबर तक रोजगार शिविर,


  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य विभागों को इस साल के लिए स्वरोजगार से संबंधित लक्ष्य भी दिए हैं. प्रदेश में एक से 15 सितंबर तक जिलों में रोजगार शिविर लगाए जाएंगे.

स्वरोजगार के रास्ते आत्मनिर्भर भारत का मार्ग प्रशस्त करने पर जोर देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इसके लिए प्रदेश में एक से 15 सितंबर तक जिलों में रोजगार शिविर लगाए जाएंगे. विभिन्न विभागों में संचालित स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि इन रोजगार शिविरों में अधिकारी केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही मौके पर लोगों की समस्याओं का समाधान भी करेंगे.

बैंक से ऋण लेने में आने वाली समस्या के समाधान के लिए सभी बैंकों से समन्वय सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक जिले के मुख्य विकास अधिकारी को इसके लिए नोडल अधिकारी बनाया जाए. उन्होंने कहा कि ऋण के लिए बैंकों में प्राप्त आवेदनों के शीघ्र निस्तारण के लिए बैंक के वरिष्ठ अधिकारी शाखा स्तर तक लगातार निगरानी करें और 30 सितम्बर तक सभी सही पाए जाने वाले आवेदकों के ऋण स्वीकृत कर दिये जाएं, ताकि उन्हें व्यर्थ परेशानी ना हो.

CM ने मुख्य विभागों को इस साल के लिए स्वरोजगार से संबंधित लक्ष्य भी दिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को अपना कर राज्य की प्रगति में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा सकती है.