News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उत्तराखंड में भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य और संजीव आर्य


  • उत्तराखंड में अगले साल यानी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। साल 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस की सदस्यता को लेकर दोनों नेताओं ने घर वापसी कर ली है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले यशपाल आर्य ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की उपस्थिति में प्रेस वार्ता में यशपाल और संजीव आर्य ने वापसी की। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व सीएम हरीश रावत भी मौजूद रहे।

बता दें कि दोनों यशपाल और उनके बेटे संजीव साल 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी की सरकार बनने के बाद यशपाल को तोहफा देते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। वहीं, अब दोनों नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

गौरतलब है कि यशपाल आर्य की कुछ महीने पहले नाराज होने की खबरें थीं। उस वक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आर्य से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिशें की थी। हालांकि, लगता है कि सीएम धामी की कोशिशें रंग नहीं ला पाई।