News TOP STORIES उत्तराखण्ड राष्ट्रीय

उत्‍तराखंड में सोमवार को होगी विधायक दल की बैठक, नए मुख्‍यमंत्री पर होगा फैसला


पीटीआइ, । Uttarakhand New CM: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को देहरादून में हो सकती है। बता दें कि 10 मार्च को उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही मुख्‍यमंत्री के चेहरे पर संशय बना हुआ है। जनता में उत्‍सुकता है कि आखिर सीएम कौन होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में आ सकते मोदी-शाह

उत्‍तराखंड में नया मुख्‍यमंत्री कौन होगा इस फैसले के बाद शपथ ग्रहण का आयोजन होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आ सकते हैं। इस संबंध में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि मुझे पूरी उम्‍मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

आज पर्यवेक्षक पहुंचेंगे देहरादून 

आज पर्यवेक्षकों के देहरादून पहुंचने की संभावना है। बता दें कि भाजपा ने उत्तराखंड के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी को सह पर्यवेक्षक बनाया है। यह सोमवार को विधायक दल की बैठक में उत्‍तराखंड का नया मुख्‍यमंत्री चुनेंगे।

सीएम के पद पर इन नामों की चर्चा 

उत्‍तराखंड में नया मुख्‍यमंत्री कौन होगा। इस पर अभी संशय बना हुआ है। कुछ नाम राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं में हैं , जो भावी सीएम हो सकते हैं। यह नाम हैं  कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, मंत्री सतपाल महाराज, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, डा धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बंशीधर भगत, रेखा आर्य, अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक।