Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

उत्तरी वजीरिस्तान में आत्मघाती हमला, 10 पाकिस्तानी सैनिक घायल,


उत्तरी वजीरिस्तान, । एक आत्मघाती हमलावर ने सोमवार को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला किया, जिसमें कम से कम 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। डॉन की खबर के मुताबिक सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला मिराली के खादी बाजार के पास किया गया। उत्तरी वजीरिस्तान के उपायुक्त शाहिद अली खान ने काफिले पर आत्मघाती हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना में कुल 10 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं और उनमें से तीन को गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों का काफिला मिराली से जिला मुख्यालय मिरामशाह जा रहा था तभी मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर ने एक वाहन के पास खुद को उड़ा लिया।

डॉन के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि इस घटना में तीन सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए बन्नू गैरीसन के एक सैन्य अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, निवासियों ने कहा कि मिराली-मिरमशाह मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है। हालांकि अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

30 मई को भी हुआ था हमला

पिछले एक महीने के दौरान सुरक्षा बलों पर यह दूसरा आत्मघाती हमला था। इससे पहले 30 मई को एक आत्मघाती हमलावर ने उत्तरी वजीरिस्तान के रजमक इलाके में एक चौकी पर खड़ी सुरक्षा बलों की एक गाड़ी को टक्कर मार दी थी , जिसमें दो सुरक्षाकर्मी और कई बच्चे घायल हो गए थे। वाहन दोसाली इलाके में एक चौकी के पास खड़ा था, तभी मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने उसके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। घटना में पास में खेल रहे दो बच्चों को भी चोटें आई हैं।