Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उमेश कोल्हे को 21 नहीं 20 जून को मारना चाहते थे हत्यारे,


नई दिल्ली, । उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की ही तरह अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई। उमेश कोल्हे हत्याकांड में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। कोल्हे की हत्या 21 जून को कई गई थी, लेकिन हत्यारे 20 जून को ही वारदात को अंजाम देना चाहते थे। हालांकि, वे अपने प्लान में कामयाब नहीं हो सके।

फेल हो गया 20 जून का प्लान

उमेश कोल्हे हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। उमेश को कोल्हे ही हत्या का प्लान एक दिन पहले का था। उन्होंने 20 जून को भी कोल्हे की हत्या की कोशिश की थी, लेकिन उमेश द्वारा जल्द दुकान बंद करने के कारण प्लान फेल हो गया। आरोपियों को अंदाजा था कि उमेश रात साढ़े 10 बजे दुकान बंद करेगा, लेकिन अंदाजा गलत निकला और उमेश ने दुकान पहले ही बंद कर दी। इस तरह वो 20 जून को उमेश की हत्या नहीं कर सके।

हिरासत में सभी सातों आरोपी

उधर, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उमेश कोल्हे की हत्या के सभी सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। आरोपियों को अमरावती अदालत में पेश करने के बाद सोमवार को चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया था। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को आठ जुलाई या उससे पहले एनआईए की मुंबई अदालत में पेश किए जाने की संभावना है। आरोपियों में मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), अतिब रशीद (22), युसूफ खान (32) और मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम है। पुलिस मामले में एक और संदिग्ध शमीम अहमद की तलाश कर रही है।