Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उधमपुर इतने समय के लिए ‘No Fly Zone’ घोषित, पीएम मोदी के दौरे को लेकर DM ने जारी किया आदेश


जम्मू। PM Modi Udhampur Visit: जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भाजपा उधमपुर में 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन आशीर्वाद महारैली के जरिए समर्थन जुटाने के लिए शंखनाद करेगी।

 

उधमपुर में रहेगा नो फ्लाई जोन

पीएम मोदी के आगमन व सार्वजनिक रैली को देखते हुए उधमपुर की डीएम सलोनी राय द्वारा जिले में तत्काल प्रभाव से सीआरपीसी की धारा 144 के तहत नो फ्लाई जोन (No Fly Zone in Udhampur) का आदेश दिया गया है। यह आदेश 12 अप्रैल, 2024 की शाम 5 बजे तक लागू रहेगा।

जितेंद्र सिंह करेंगे निरीक्षण

केंद्रीय राज्यमंत्री एवं ऊधमपुर-कठुआ से पार्टी प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह उधमपुर में रैली स्थल का दौरा कर तैयारियों का निरीक्षण करेंगे। इस रैली में आठ जिलों से कार्यकर्ताओं व समर्थकों को लाने की तैयारी है।

 

प्रधानमंत्री मोदी 12 अप्रैल को होने जा रही रैली उधमपुर में बीते 10 वर्ष में तीसरी रैली है, लेकिन चुनावी रैली के आधार पर यह दूसरी चुनावी रैली होगी। उन्होंने उधमपुरमें पहली चुनावी रैली 28 नवंबर 2014 को बट्टलवालियां स्थित मैदान में की थी। अब इस मैदान को मोदी मैदान कहा जाता है।

पहली चुनाव रैली में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कही ये बात

उन्होंने पहली चुनावी रैली जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में उधमपुर से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में की थी। यह बात अलग है कि तब भाजपा उम्मीदवार हार गया था। वर्ष 2017 उन्होंने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित चिनैनी-नाशरी सुरंग का उद्घाटन करने के बाद उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित किया था।

उसके बाद वह अब उधमपुरमें फिर आ रहे हैं और ऊधमपुर-कठुआ संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा किश्तवाड़ में भी 22 नवंबर, 2014 को भी प्रधानमंत्री मोदी की रैली हुई थी।

उधमपुरमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महारैली से भाजपा की शानदार जीत का आधार बनेगा। प्रदेश के लोग मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं।

ऐसे में इस रैली में उमड़ने वाला जनसैलाब प्रधानमंत्री को अपना आशीर्वाद देने का आह्वान करेगा। मोदी की रैली से जम्मू संभाग में भाजपा विरोधी दलों की करारी हार तय हो जाएगी। हमने इस रैली को कामयाब बनाने के पूरे प्रबंध किए हैं।

-रविंद्र रैना, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा