News TOP STORIES उत्तर प्रदेश लखनऊ

उन्‍नाव हादसा: लड़कियों के परिवार ने की सीबीआई जांच की मांग


लखनऊ: उन्नाव के असोहा गांव में एक खेत में जहर से दो दलित लड़कियों की मौत और एक अस्‍पलात में जिंदगी और मौत से जूझने के मामले में परिजनों ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है। दोनों पीड़ितों का अंतिम संस्कार आज (शुक्रवार) किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऑटोप्सी रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि दोनों पीड़ितों के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे। पोस्टमॉर्टम में यौन उत्पीड़न का उल्लेख नहीं है।

13, 15 और 16 वर्ष की आयु की तीन लड़कियों को बुधवार को उनके खेत में अचेत अवस्था में पाया गया था, जब वे मवेशियों के लिए चारा लेने गई थीं। डॉक्टरों ने कहा कि लड़कियों के शरीर में जहर पाया गया। दो लड़कियों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि तीसरा अभी भी कानपुर जिले के एक निजी अस्पताल में जीवन के लिए जूझ रही है।

परिवार ने कहा कि उन्हें यूपी पुलिस द्वारा की गई जांच पर भरोसा नहीं है, उन्‍होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग की। रिपोर्ट में कहा गया है, “हम एक सीबीआई जांच चाहते हैं क्योंकि हमारी लड़कियों की हत्या कर दी गई और हमें परेशान किया जा रहा है। इलाके में किसी से हमारी कोई दुश्मनी नहीं है और पुलिस को हमारे दो रिश्तेदारों को छोड़ देना चाहिए।”

लड़की की मां ने कहा, “हमें यकीन है कि हमारी लड़कियों की हत्या कर दी गई थी। यह इस क्षेत्र में आम है।”