News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

उमेश पाल के समर्थकों में बढ़ रहा आक्रोश, बवाल की आशंका को लेकर अलर्ट, शाम को होगा पोस्टमार्टम


प्रयागराज, । विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या से समर्थकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उमेश पाल के समर्थक बड़ी संख्या में जयंतीपुर स्थित आवास और पोस्टमार्टम हाउस में जमा हैं। उन्हें शांत कराने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है।

jagran

पोस्टमार्टम के बाद उमेश पाल की अंत्येष्टि से पहले समर्थकों द्वारा बवाल की आशंका को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। एहतियातन आसपास के जिलों की फोर्स भी बुला ली गई है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और डीएम संजय खत्री भी पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद हैं। उधर, उमेश पाल के दूसरे गनर राघवेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

उमेश के समर्थकों का कहना था कि पोस्टमार्टम के पहले एक्स-रे कराया जाए, उसके बाद पोस्टमार्टम हो, उनकी इस मांग को प्रशासन ने मान लिया। एक्स-रे की प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाए जाएंगे। कानपुर से सपा नेता व पूर्व सांसद राजा राम पाल अपराह्न डेढ़ बजे उमेश के स्वजनों से मिले। उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता और अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

jagran

उमेश पाल की हत्या मामले में उनकी पत्नी जया पाल ने अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, बरेली जेल में बंद भाई पूर्व विधायक अशरफ, अतीक के बेटों, मोहम्मद मुस्लिम और अतीक के अन्य सहयोगियों के खिलाफ साजिश, हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में धूमनगंज थाने में एफआइआर लिखाई है।

jagran

पुलिस ने अतीक के दो बेटों को रात में ही हिरासत में ले लिया था। बाकी दो बड़े बेटे उमर और अली पहले से लखनऊ तथा नैनी की जेल में बंद है। बता दें कि कि अतीक के पांच बेटे हैं। सबसे छोटा बेटा अभी नाबालिग है। सूचना मिल रही है कि पुलिस ने माफिया की पत्नी शाइस्ता को भी पकड़ लिया है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हो रही है।

jagran