News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

उसने जो किया है उसकी सजा उसे मिले आरोपी सागर शर्मा के पिता बोले- मेरे बेटे ने परिवार को किया शर्मशार


Parliament : संसद भवन की सुरक्षा में बुधवार को बड़ी चूक हुई। यहां दो युवक लोकसभा के अंदर सांसदों के बीच में दर्शक दीर्घा से उस वक्त कूद गए, जब सदन की कार्यवाही जारी थी। इनमें से एक युवक पीछे से कूदते-फांदते हुए सांसदों के बीच जा पहुंचा और जूते से स्प्रे निकालकर पूरे सदन को धुआं-धुआं कर दिया।

 सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मकर द्वार से केवल सांसदों को ही संसद भवन में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है और भवन में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के जूते उतरवाकर भी उनकी गहन जांच की जा रही है। लोकसभा सचिवालय ने कल की सुरक्षा चूक पर कार्रवाई करते हुए सात कर्मियों को निलंबित कर दिया।

14 Dec 20231:38:31 PM

Parliament Security Breach : आरोपी सागर के पिता बोले- मेरे बेटे ने परिवार को शर्मशार किया

संसद में सुरक्षा में हुई चूके के मामले में आरोपी सागर शर्मा के पिता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरोपी सागर के पिता ने कहा,“उसने जो किया है उसकी सजा मिलनी चाहिए। उसने परिवार को शर्मसार किया है। उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह किन लोगों के संपर्क में था। मुझे कल उसके बेंगलुरु वाले दोस्त के बारे में पता चला।”

14 Dec 202312:10:32 PM

Parliament Security Breach: सुरक्षा की सदन लोकसभा सचिवालय की जिम्मेदारी: केंद्रीय मंत्री

 सुरक्षा चूक की घटना पर विपक्षी सांसदों द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री से बयान की मांग करने पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा,”सुरक्षा में चूक दुर्भाग्यपूर्ण है। लोकसभा अध्यक्ष आज भी चर्चा करेंगे। अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि सुरक्षा की सदन लोकसभा सचिवालय की जिम्मेदारी है, सरकार की नहीं। इसलिए अमित शाह जी के पास इस पर बयान देने का कोई कारण नहीं है।

14 Dec 202311:18:55 AM

Parliament Security Breach Live Updates: सासंद सोच-विचार कर दें पास: राजनाथ सिंह

संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसी घटनाएं भविष्य में न हो इसलिए सासंदों को सोच-विचार कर पास देने चाहिए।

14 Dec 202311:09:33 AM

Parliament Security Breach Live Updates: संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर हम सभी चिंतित: ओम बिरला

 बुधवार को लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि कल (13 दिसंबर) की घटना को लेकर हम सब चिंतित हैं। बता दे कि संसद में हुई चूक को लेकर आज विपक्षी सासंद हंगामा कर रहे हैं।

14 Dec 202310:55:14 AM

Parliament Security Breach Live Updates: आठ कर्मचारी निलंबित

लोकसभा सचिवालय ने कल की सुरक्षा चूक की घटना के लिए आठ सुरक्षा कर्मियों को निलंबित कर दिया।

14 Dec 202310:53:05 AM

Parliament Security Breach: मकर द्वार से केवल सांसदों को ही संसद भवन में प्रवेश की अनुमति

13 दिसंबर को सुरक्षा चूक की घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मकर द्वार से केवल सांसदों को ही संसद भवन में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है और भवन में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के जूते उतरवाकर भी उनकी गहन जांच की जा रही है।

14 Dec 202310:36:48 AM

Parliament Security Breach Live Updates: 22 साल पहले हुई घटना से हमने क्या सीखा: प्रियंका चतुर्वेदी

संसद की सुरक्षा पर उल्लंघन को लेकर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी कहती हैं, “…यह एक गंभीर सुरक्षा उल्लंघन है और देश के लिए शर्मनाक है…गृह मंत्री अमित शाह को स्पष्टीकरण देना चाहिए… 22 साल पहले हुई घटना से हमने क्या सीखा?…”

14 Dec 202310:15:35 AM

Parliament Security Breach Live Updates: इस घटना पर सरकार चुप क्यों: अधीर रंजन चौधरी

 संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा,”इतनी बड़ी घटना हो गई लेकिन, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री खामोश क्यों है। इस घटना पर चर्चा होनी चाहिए।”

#WATCH | Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury on December 13 Parliament security breach incident

“Such a big incident has happened and till now there have been no statements from the PM and the Union Home Minister. There should be a discussion on this incident…” pic.twitter.com/H8T6Qm9wc4

— ANI (@ANI) December 14, 2023

14 Dec 202310:08:21 AM

Parliament Security Breach Live Updates: आरोपी सागर के मामा ने कहा- मेरे भांजे को फंसाया गया

संसद में बवाल मचाने वाले आरोपी सागर के मामा ने अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए कहा, सागर को किसी बड़े पद पर बैठे व्यक्ति ने साजिश के तहत इस मामले में फंसाया है।

#WATCH | “He has been pulled into it as per a conspiracy by someone who holds a big position,” says Pradeep, maternal uncle of the Parliament breach incident accused Sagar, in UPs Lucknow pic.twitter.com/g8O2WnA0gr

— ANI (@ANI) December 14, 2023

14 Dec 202310:03:28 AM

Parliament Security Breach Live Updates: संजय राउत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

 संसद भवन में सुरक्षा चूक को लेकर गुरुवार को शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा,”अगर संसद भवन में सुरक्षा उल्लंघन हो सकता है तो आप देश की सीमा पर स्थिति को समझ सकते हैं। देश को कल समझ आ गया होगा कि चीन की सेना लद्दाख में कैसे घुसी। कैसे पाकिस्तान से घुसपैठिए कश्मीर में प्रवेश करते हैं और आतंकवादी मणिपुर में कैसे आए।

संजय राउत ने आगे कहा,”हमारे संसद भवन में सबसे मजबूत सुरक्षा व्यवस्था है, लेकिन कुछ लोग सदन में घुस गए और हंगामा कर दिया। पीएम और गृह मंत्री चुप हैं।

#WATCH | Delhi: Shiv Sena (UBT) MP Sanjay Raut says, “If there could be a security breach in the Parliament building then you can understand the situation at the countrys borders. The country must have understood yesterday how Chinas army entered Ladakh…how intruders from… pic.twitter.com/96gmqSXo9a

— ANI (@ANI) December 14, 2023

14 Dec 202310:00:30 AM

Parliament Security Breach Live Updates: आरोपी ललित को लेकर पुलिस ने साझा की जानकारी

संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, संसद भवन में पांच आरोपी आए थे। नीलम, मनोरंजन, सागर, अनमोल शिंदे और ललित झा। चारों आरोपियों ने अपने फोन ललित झा को सौंपे थे। वहीं, ललित झा ने चारों आरोपियों द्वारा संसद में हंगामा करने के बाद घटना का एक वीडियो बनाकर उसने एनजीओ पार्टनर को भेजा था।