Latest News खेल

ऋषभ पंत की कप्तानी से प्रभावित हैं गावस्कर, भविष्य को लेकर दिया बड़ा बयान


  1. नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स में कप्तानी करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत आए दिन सुर्खियों का विषय बने रहते हैं। पंत ने बल्लेबाजी और विकेट पीछे प्रदर्शन कर जो पहचान बनाई वह किसी मील के पत्थर से कम नहीं है।

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने पंत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सुनील गावस्‍कर ने भविष्‍यवाणी की है कि ऋषभ पंत भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में पंत ने आईपीएल-14 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की। उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की और आईपीएल के टलने तक वह अंक तालिका में टॉप पर है।

पंत की कप्तानी देखकर गावस्कर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि पंत में सीखने की भूख है। गावस्‍कर ने ऋषभ पंत की छोटी गलतियों का बचाव करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में झलकी दिखाई है और अगर धैर्य रखते हुए उसने कप्‍तानी की तो ज्‍यादा सफल होगा।

गावस्‍कर ने ‘स्‍पोर्ट्स्‍टार’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘ऋषभ पंत के नेतृत्‍व में दिल्‍ली टूर्नामेंट की सबसे शानदार टीम रही। छठे मैच तक कोई देख सकता था कि पंत कप्‍तानी से संबंधित सवाल पर थके हुए नजर आते थे। मैच के बाद प्रत्‍येक प्रेजेंटर ने उनसे एक ही तरह के सवाल किए। उन्‍होंने जो दिखाया वो चिंगारी है तो आगे चलकर दहाड़ में तब्‍दील हो सकती है, अगर उन्‍हें अनुमति मिली तो हां, उसने गलतियां की, कौनसा कप्‍तान नहीं करता?’