Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली स्वास्थ्य

एंथोनी फौसी ने दी चेतावनी, COVID-19 के कारण ‘चीजें और खराब होने वाली हैं’


  • वाशिंगटन: अमेरिका के शीर्ष कोरोना वायरस सलाहकार डॉ एंथनी फौसी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में चीजें और भी खराब होने वाली हैं, क्योंकि डेल्टा वेरिएंट ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की है।

फौसी ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि संयुक्त राज्य अमेरिका लॉकडाउन में लौटेगा, यहां तक कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के कारण काफी हद तक बढ़ जाती है।

फौसी ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम लॉकडाउन देखने जा रहे हैं। लेकिन मुझे विश्वास है कि हम उसे पिछली सर्दियों में की स्थिति में नहीं आने देंगे, जो हम थे।” हालांकि, उन्होंने कहा, “चीजें बदतर होने वाली हैं,” यह तर्क देने से पहले कि देश “बिना टीकाकरण का प्रकोप देख रहा है।”

उन्होंने कहा, “इस देश में हमारे पास 10 करोड़ लोग हैं, जो टीकाकरण के योग्य हैं, जिन्हें टीका नहीं लग रहा है। हम असंबद्ध का प्रकोप देख रहे हैं।”

फौसी ने कहा कि “भविष्य में कुछ दर्द और पीड़ा” होने की संभावना है। उन्होंने कहा, “हम देख रहे हैं, मुझे विश्वास लॉकडाउन नहीं होगा, लेकिन हम भविष्य में कुछ दर्द और पीड़ा देख रहे हैं, क्योंकि हम मामलों को बढ़ते हुए देख रहे हैं, यही कारण है कि हम बार-बार कहते रहते हैं, इसका समाधान टीका लगवाना है।