News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

एक्साइज पॉलिसी केस में सीबीआई का एक्शन, 6 घंटे से मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी जारी


नई दिल्ली, । दिल्ली में आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई की टीम सात राज्यों में 21 जगहों पर छापेमारी कर रही है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर भी सीबीआई ने रेड मारी है। ये छापेमारी शुक्रवार सुबह शुरू हुई थी। सीबीआई की छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला है। वहीं, भाजपा ने भी पलटवार किया है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। सिसोदिया के अलावा तीन अधिकारियों पर केस दर्ज हुआ है।

जांच में सहयोग करेंगे- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने सीबीआई की कार्रवाई के बाद ट्वीट भी किए हैं। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि हम लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।

सिसोदिया ने ये भी कहा कि हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे जिससे सच सामने आ सके। सिसोदिया ने आगे कहा कि अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। और इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा।

हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके. अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला. इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा. देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता.

— Manish Sisodia (@msisodia) August 19, 2022

दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे- केजरीवाल

सिसोदिया के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। केजरीवाल ने कहा कि ये लोग दिल्ली के विकास कार्य को रोकना चाहते हैं, इसलिए छापेमारी की जा रही है। हम दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे।

पैसा देकर छपवाई फोटो- भाजपा

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने पैसा देकर न्यूयार्क टाइम्स में फोटो छपवाई। मनोज तिवारी ने ट्वीट कर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

लो जी यहाँ भी पकड़े गये..

आबकारी नीति से जुड़ा है मामला

बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उपराज्यपाल ने ये सिफारिश जुलाई में दाखिल की गई दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर की थी। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है।