Latest News बिजनेस

एक दिन पहले RBI ने लगाई थी पेनाल्टी, अगले ही दिन करीब 2% और बढ़ गए इस बैंक के शेयर,


  • नई दिल्ली. कुछ नियमों का पालन नहीं करने पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने देश के दिग्गज बैंकों में से एक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) पर तीन करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. जिसके बाद निवेशकों (Investors) को लग रहा था कि इसका असर शायद बैंक के शेयर (Shares)पर भी पड़े. पर ऐसा हुआ नहीं उलट आज इंट्राडे में ICICI Bank के शेयरों में करीब 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. आरबीआई ने कल जारी अपने प्रेस रिलीज में कहा था कि ICICI Bank पर यह जुर्माना आरबीआई द्वारा बैंकों के लिए इन्वेस्टमेंट पोर्टफोलियों के ऑपरेशन , क्लासिफिकेशन और वैल्यूएशन के लिए जारी निर्देशों का सही तरीके से ना पालने करने पर लगाया गया है.

ICICI Bank पर यह जुर्माना रेगुलेटरी नियमों का अनुपालन ना करने पर लगाया जा रहा है. आरबीआई ने कहा है कि उसने यह पेनाल्टी नियमों का पालन सही तरीके से ना करने पर किया है. इसका बैंक के अपने ग्राहकों और दूसरी कारोबारी सहयोगियों के बीच हुए ट्रांसजैक्शन से कोई संबंध नहीं है.

बैंक का मुनाफा 260.5 फीसदी बढ़ा

बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक ने 24 अप्रैल को चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए थे. चौथी तिमाही में बैंक का मुनाफा 260.5 फीसदी बढ़ा था और 4,402.61 करोड़ रुपये पर रहा था. बता दें कि पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1,221.4 करोड़ रुपये रहा था.