Latest News खेल

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को हुआ कोरोना


सिडनी, । आस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड इस समय आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की एशेज सीरीज में शीर्ष रन स्कोरर हैं, लेकिन वे चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उनको कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ब्रिसबेन के मैदान पर शतक जड़ा था। सिडनी में चौथा एशेज टेस्ट 5 जनवरी से शुरू हो रहा है।

ट्रेविस हेड को कोविड 19 टेस्ट में पाजिटिव जरूर पाया गया है, लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं हैं और वह विक्टोरियन सरकार की स्वास्थ्य प्रोटोकाल के अनुसार अपनी पत्नी के साथ मेलबर्न में सात दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, “हमारी परीक्षण प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में, हम प्रतिदिन खिलाड़ी, उनके परिवार और हमारे सहायक कर्मचारियों का पीसीआर टेस्ट करा रहे हैं।”

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा, “दुर्भाग्य से, ट्रेविस हेड को कोविड -19 टेस्ट में पाजिटिव पाया गया है। शुक्र है, वह इस स्तर पर बिना किसी लक्षण के हैं। हमें उम्मीद है कि वह होबार्ट में पांचवें एशेज टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।” बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 62 के औसत से 248 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। वहीं, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टीम में तीन और खिलाड़ियों को शामिल किया है।