Latest News करियर

एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की रिलीज, 28 अगस्त तक दर्ज कराएं आपत्ति


नई दिल्ली, । SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022: एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की रिलीज हो गई है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन टियर 2 Combined Graduate Level Examination (Tier-II 2021) की आंसर-की ssc.nic.in पर अपलोड कर दी है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर उत्तरकुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CGL Tier 2 Answer Key 2022: एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

एसएससी सीजीएल टियर 2 आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, आप होमपेज पर एसएससी सीजीएल टियर 2 उत्तर कुंजी पीडीएफ लिंक देखेंगे। लिंक पर क्लिक करें। अब, डाउनलोड स्क्रॉल करें और ‘उम्मीदवार की प्रतिक्रिया पत्रक के लिए लिंक, संभावित उत्तर कुंजी और चुनौतियों के लिए सबमिशन’ पर क्लिक करें। अब आगे बढ़ने के लिए परीक्षा के नाम का चयन करें। इसके बाद अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें (प्रवेश प्रमाण पत्र के अनुसार)। अब उत्तरों की जांच करें। इसके बाद, आप अपनी सुविधा के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

वहीं अगर किसी भी भी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 28 अगस्त 2022 की शाम 6.00 बजे तक का मौका दिया गया हैं। छात्रों को चुनौती देने के लिए प्रति प्रश्न 100/- रुपये का भुगतान करना होगा। अंतिम तिथि बीतने के बाद किसी भी अभ्यावेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि एसएससी सीजीएल टियर II परीक्षा 2021 का आयोजन 08 अगस्त 2022 से 10 अगस्त 2022 तक किया गया था। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।